The cinnamon kitchen: प्रयासा सलूजा ने किया शर्क टैंक को इंप्रेस अपने डेजर्ट के साथ!

Dharm Kushwah

The cinnamon kitchen: दोस्तो हम बताने जा रहे हैं प्रयासा सेलुजा की एक जोखिम भरी और मैहनत की दास्तान केसे उन्होंने जोखिम उठा के अपनी मेहनत को जारी रखते हुए अपनी जिंदगी को जीने का तरीका बदला और कुछ फायदे भी हम बताएंगे और शार्क टैंक को केसे इन्होंने इंप्रेश किया क्या क्या इन्होंने किया जो कि शार्क टैंक इंडिया पर इनके दर्शन हुए।

प्रयासा सलूजा कोन हैं!

प्रयास सलूजा जो की द सिनमॉन किचन के फाउंडर और CEO हैं एक 100% प्लान बेस्ड बेकरी चलती हैं जो स्प्रीड्स, स्नैक्स, कुकीज, केक्स, और ब्रेंड ऑफर करता है पोषण से भरा ऑर्गेनिक और गुलतें-फ्री हैं के ऑल सर्टिफाइड हार्मोन हेल्थ कोच है जो महिलाओं को उनके हार्मोनल असंतुलनों को खाना और लाइफस्टाइल परिवर्तन के माध्यम से ठीक करने में मदद करते हैं।

प्रयासा सलूजा ने कितनी उम्र से यह काम चालू किया!

पैसा का सफल उसे समय शुरू हुआ जब उसकी उम्र 13 साल थी और उसको पस PCOS (पॉलिसिस्टिक OVARY सेंड्रोम) का डायग्नोसिस हुआ PCOS एक हार्मोनल विकल्प है जो दुनिया बाद में करोड़ों महिलाओं को प्रभावित करता है और व्यक्ति को वजन बढ़ाना एक्ने बालों का गिरना असमानिया मासिक धर्म बैंड जापान और मानसिक स्थिरता जैसे लक्षण दे सकता है प्रयास ने अपने शारीरिक स्थिति के करण कई चुनौतियों का सामना किया और सम्मान की कमी का सामना किया और प्रभावित संबंध ढूंढने में कठिनाइयां उठाई।

ये भी पढ़ें:- 

Adil Kadri ki dasta देखिए व्यापारी का जादू अदिल कादरी का सफर शार्क टैंक इंडिया का एक बड़ा खुलासा

Matri: की सफलता रोड से लेकर Shark Tank India के फ्लोर तक | TRN: The Rapid News

Infinix Note 30 VIP: इसके नाम से ही पता चल रहा है की ये एक vip स्मार्टफोन है तो आइए जानते हैं किन बातों से हुआ है ये vip..,

Vivo S13 pro लांच होने से पहले फोन की कीमत सुनकर जनता में मचा बवाल, पूरी जानकारी अभी देखें!

अंतरिक्ष में पहुंचा Nikon Z9 कैमरा देखिए क्या होगा इस कैमरे का? 

प्रयासा सलूजा में कौन सा जोखिम उठाया!

उसने अपनी सेहत का दरिया अपने हाथ में ले लिया और PCOS और उनके कारणों ओके बारे में शोध करना शुरू किया उसने यह जाना की आहार और लाइफस्टाइल PCOS को यांत्रिक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और के प्लान बेस्ड करना हार्मोन्स को संतुलित करने सूजन को कम करने और इंसुलिन प्रतिरोधक क्षमता को सुधारने में मदद कर सकता है उसने बैंकिंग में भी अपनी रुचि का पता लगाया और स्वास्थ्य से भरपूर सामग्रियों का प्रयोग करके स्वादिष्ट मिठाइयां बनाने में विचार किया जो उसके मीठा खाने की इच्छा को पूरी करती थी बिना उसके स्वास्थ्य पर असर डाले।

प्रयासा सेलूजा की मैहनत!

उसने अपने विचारों और सलाहों को अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर करना शुरू किया जहां उसने अपनी कहानी से जुड़े हुए और उसकी सलाह की कदर करने वाली महिलाओं का विश्वास समर्थन प्राप्त किया उसने यह समझ के स्वास्थ्य और प्लान बेस्ड अनुकूल भोजन को बड़ी मांग है जो PCOS और अन्य समस्याओं से प्रभावित महिलाओं को केटर पता है साथ ही किसी को भी अपराध मुक्त आनंद लेने की इच्छा है इसमें उसे प्रेत किया अपनी खुद की ब्रांड 10 सिनेमा किचन को 2019 में शुरू करने के लिए।

The sennamon kitchen

प्रयासा सलूजा भारत की पहली PCOS बेकरी कैसे बनी!

बस एनिमल किचन द्वारा करती है कि यह भारत का पहला PCOS फ्रेंडली बेकरी आ रही है घरेलू तौर पर निर्मित शुगर मुक्त, प्रिजर्वेटिव मुक्त गेहूं मुक्त, और आटा मुक्त विभिन्न पदों का विकल्प प्रदान करता है कुछ प्रसिद्ध उत्पादों में बादाम का आटा वाला ब्रांड, मूंगफली का मक्खन वाला कुकी, चॉकलेट केक, डार्क का बिस्कुट, सेब का पाई, और पंपकिन स्पाइस लट्टे शामिल है सभी उत्पाद नेचुरल साबुन कितना जैसे नारियल का गुड, बादाम का दूध, अलसी के बीज, और बिना शक्कर वाला दालचीनी के बनाए गए हैं।

प्रयासा सलूजा ने भी लिया शार्क टैंक मैं हिस्सा!

सिनेमोन किचन ने भी शार्क की टैंक इंडिया सेशन 3 में हिस्सा लेकर प्रसिद्धि और लोकप्रियता प्राप्त की है जहां इस शक अमन गुप्ता बोट का निर्माता जो के हेडफोंस स्पीकर जो एसेसरीज भेजता है इनके साथ एक डील मिला डायसा ने अपने पिच अपने उत्पादों और सभी के लिए अनुकूल और आनंद दायक भोजनों को बनाने की उसकी दृष्टि से सरक को प्रभावित किया उसकी अमन गुप्ता के साथ व्यवहार ने उसे सेशन 3 का सबसे विरल पाल बना दिया और देखने वालों ने उसे असली सार्क का टाइटल बना दिया।

प्रायसा सलूजा की सफलता की कहानी!

प्रयासा सलूजा की सफलता की कहानी सिर्फ प्रेरणा देती नहीं बल्कि शक्तिशाली भी है उसने दिखाया है कि स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करके अपने साहू को पूजा करके और अपने व्यवसाय के सकारात्मक प्रभाव बनाने के लिए संभव है उसमें महिलाओं का समर्थन करने वाली एक संबंध भी बनाया है जो एक दूसरे का समर्थन करते हैं वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ऑनलाइन कोर्सेज के माध्यम से PCOS और प्लेन बेस्ड करने के बारे में जागरूकता और शिक्षा भी फैलती है।

ये भी पढ़ें:-

Artificial Intelligence: आपकी नौकरी के लिए खतरा है या फिर वरदान ?

5 Upcoming Smartphones: हम बात करेंगे भारत में आने वाले 5 स्मार्टफोन के बारे में

Samsung Galaxy A15 5g: क्या बात है अब यह कहां से आ गया फिर से जो की छोड़ेगा सबको पीछे!

Nubia Red Magic 9 Pro 5G: क्या बात है चीन मैं आ गया लेकिन अब भारत मैं आने की बारी है..,!

Iqoo Neo 9 Pro: लांच होने से पहले फोन की कीमत सुनकर जनता में मचा बवाल, पूरी जानकारी अभी देखें!

अपने काम को डिजिटल किया!

प्रयास सलूजा एक ऐसी महिला है जो अपने PCOS के संघर्ष को एक प्लान बेस्ट बेकरी की सफलता में बदल दिया है वह किसी भी व्यक्ति के लिए एक मिसाल है जो अपने सपने को पूरा करना चाहता है और दुनिया में कुछ अलग करना चाहता है।

प्रयासा सेलुजा के प्रोडक्ट के कुछ फायदे!

दोस्तो हर प्रोडक्ट के कुछ फायदे और कुछ नुक्सान भी होते हैं ऐसे ही इनके प्रोडक्ट के कुछ फायदे हैं जो की किसी भी व्यक्ति को अपने ध्यान मैं रखने चाहियेकयोक ये पेट की बात है जब पर ठीक नहीं तो कुछ भी ठीक नहीं।

फायदे:-

  1. स्वस्थ के लिए काफी बढ़िया हैं इनके उत्पाद जो स्वस्थ को बिना कोई दिक्कत पहुंचाए अपने पेट की बात को सुनने के लिए तैयार रहते हैं खासकर उन लोगों के लिए जो गुलटेन से बचना चाहते हैं।
  2. वनस्पतिक प्लान यह प्रोडक्ट वनस्पतिक तत्वों से बने होते हैं जो आपके स्वस्थ के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं।
  3. प्रिजर्वेटिव फ्री इसमें किसी भी प्रकार के रासायनिक रखने वाले पदार्थ नहीं होते हैं जिसे आपको स्वस्थ रखने मैं मदद करता है।
  4. शार्क टैंक इंडिया द सिनमोन किचन ने शार्क टैंक इंडिया मैं भी अपने प्रोडक्ट को पेस किया था और 60 लाख का निवेश मिला था। 
  5. Packaging: कुछ लोग पैकेजिंग के मामले में इस दुकान को को गाईड करते हैं।

Source:- economictumes, cinnamonkitchen,

lippo,

Share This Article
1 Comment